Join Our Telegram Channel Click Here Join Now!

सरकार के इस बड़े फैसले से यह 3 स्टॉक में आएगी जबरजस्त तेजी

आज के इस आर्टिकल के माध्यम से आपको सरकार के इस बड़े फैसले के बारे मे जानकारी मिलेगी जिसकी वजह से 3 बड़े स्टॉक्स में जबरजस्त तेजी देखने को मिल सकती है.
आज के इस आर्टिकल में आपका स्वागत है. आज के इस आर्टिकल के माध्यम से आपको सरकार के इस बड़े फैसले के बारे मे जानकारी मिलेगी जिसकी वजह से 3 बड़े स्टॉक्स में जबरजस्त तेजी देखने को मिल सकती है. यह खबर हम अलग अलग सोर्स और रिपोर्ट के जरिए आप तक पहुंचा रहे है. अगर आप किसी स्टॉक में लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपको इस खबर को नजर अंदाज नहीं करना चाहिए.
सरकार के इस बड़े फैसले से यह 3 स्टॉक में आएगी जबरजस्त तेजी

उस खबर की और जाने से पहले अगर आपको रोजिंदा तौर पर स्टॉक मार्केट से संबंधित ऐसी खबरों की अपडेट्स चाहिए तो आप हमारी टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब कर सकते है या फिर व्हाट्सअप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते है. दोनो की लिंक आपको नीचे मिल जायेगी.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

क्या है सरकार का फैसला

दोस्तों सरकार की तरफ से को फैसला लेने की खबर के बारे मे बात कर रहे थे वह रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर की खबर है. आपको पीएलआई ( production linked insentive ) स्कीम के बारे मे जानकारी होगी. पीएलआई स्कीम के जरिए सरकार ऐसे कुछ सेक्टर है जिसमे सरकार कंपनियों को प्रोडक्शन में बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहन देती है. यह स्कीम का मुख्य हेतु हमारे देश को आत्मनिर्भर बनाने का है और एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने का है.

सरकार अभी रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर के बारे में कुछ फैसले लेने जा रही है. इस पर सरकार का प्लान यह है की जो कंपनी एनर्जी को एक्सपोर्ट करेगी उस कंपनी को ज्यादा इंसेंटिव दिया जाय. अगर आप जानते होगे की रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में पूरी दुनिया में बहुत ज्यादा कंपीटीशन देखने को मिल रहा है. हमारे देश की सरकार जेसे आईटी सेक्टर की सर्विस के लिए इंडिया का नाम सबसे पहले आता है वैसे ही रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में भी इंडिया का नाम चाहती है जिसकी वजह से यह फैसला लेने की सोच रही है.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

यह 3 बड़े स्टॉक्स को मिल सकता है फायदा

इस खबर से टाटा पावर कंपनी लिमिटेड (Tata Power Company Ltd) को बहुत ज्यादा फायदा हो सकता है. टाटा पावर अभी रिन्यूएबल एनर्जी के लिए बहुत ज्यादा फोकस कर रहा है. इसके लिए यह कंपनी बहुत बड़े लेवल पर कैपक्स कर रही है. रिन्यूएबल एनर्जी बिजनेस के लिए बहुत ही ज्यादा कैपिटल लगेगा. और टाटा ग्रुप के लिए फंडिंग कोई बड़ी बात नहीं है.

इस खबर से अदानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (Adani Green Energy Ltd) को भी बहुत ज्यादा फायदा मिल सकता है. अदानी ग्रुप की यह कम्पनी भी रिन्यूएबल एनर्जी को एक्सपोर्ट करने की ताकत रखती है. साथ में यह कम्पनी के पास कैपिटल की भी कोई कमी नही है. जिसकी वजह से अदानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड को भी सरकार की इस स्कीम का फायदा मिल सकता है.

सरकार की इस खबर से अदानी ग्रुप की दूसरी कंपनी अदानी ट्रांसमिशन लिमिटेड (Adani Transmission Ltd) को भी बड़े पैमाने पर फायदा मिल सकता है. कुछ समय पहले अदानी ट्रांसमिशन ने एक अनाउंसमेंट की थी जिसमे उन्होंने ग्रीन एनर्जी को एक्सपोर्ट करने की बात की थी.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

क्या इस फैसले से छोटी कंपनियों को फायदा मिलेगा

सरकार का यह फैसला रिपोर्ट्स और सूत्रों के द्वारा मिल रहा है और यह रिन्यूएबल एनर्जी को एक्सपोर्ट करने में बढ़ावा देने के लिए लिया जा सकता है. जिसके लिए बहुत ज्यादा पैमाने पर कैपिटल और ज्यादा पावर जेनरेट करने के लिए ज्यादा कैपिसिटी की अवश्यकता होती है. जो फिलहाल छोटी कंपनिया कर नही सकती है. छोटी कंपनी डोमेस्टिक लेवल पर डिस्ट्रीब्यूट करने के लिए ग्रीन एनर्जी जेमरेटर कर सकती है लेकिन अगर उनको एनर्जी एक्सपोर्ट करनी है तो पावर कैपिसिटी को बढ़ाना होगा.

Disclaimer : stocksgyani.com पर आपको निवेश की सलाह नही दी जा रही है. शेयर मार्केट, म्यूचुअल फंड में निवेश के तहत होने वाले नुकसान और फायदे के जिमेदार हम नही है. शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले फाइनेंस एडवाइजर की राय जरूर लेनी चाहिए वरना नुकसान भी हो सकता है.

एक टिप्पणी भेजें

Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.