Join Our Telegram Channel Click Here Join Now!

ऑटो सेक्टर के यह 3 स्टॉक दे सकते है शानदार रिटर्न

आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले है कुछ ऐसे स्टॉक्स के बारे में जो भविष्य में धूमधड़ाके के साथ आगे बढ़ सकता है.
आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले है कुछ ऐसे स्टॉक्स के बारे में जो भविष्य में धूमधड़ाके के साथ आगे बढ़ सकता है. अगर आप हमारे आर्टिकल रेगुलर बेस पर पढ़ते हो तो हम आपको हमेशा बताते है की अगर कोई एक सेक्टर या कोई एक बिजनेस आगे बढ़ता है तो उसके साथ साथ कई सारे छोटे छोटे बिजनेस आगे बढ़ते है. आज हम ऐसे ही एक सेक्टर के बारे में जानकारी देने वाले है जो सेक्टर आगे तो बढ़ रहा है लेकिन साथ साथ उससे जुड़े छोटे छोटे बिजनेस को भी आगे लेकर चल रहा है. और एक तरफ से देखा जाए की वह छोटे छोटे बिजनेस के बिना भी यह सेक्टर आगे नहीं बढ़ सकता है.

ऑटो सेक्टर के यह 3 स्टॉक दे सकते है शानदार रिटर्न

अगर आप स्टॉक मार्केट के बारे में नई जानकारी या फिर रोजिंदा तौर पर अपडेट्स चाहते हो तो आप हमारी टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हो या फिर व्हाट्सअप ग्रुप को भी ज्वाइन कर सकते हो. हम रेगुलर बेस पर वहा शेयर बाजार के बारे ने नई नई जानकारियां और खबरों के बारे में अपडेट्स देते रहते है. दोनो की लिंक आपको नीचे मिल जायेगी.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

अगर आप स्टॉक मार्केट में अलग अलग सेक्टर्स देखोगे तो आपको देखने को मिलेगा की ऑटो सेक्टर में बहुत अच्छा परफॉमेंस दिख रहा है. अगर ऑटो सेक्टर में आप पिछले एक साल का परफॉमेंस देखोगे तो आपको देखने को मिलेगा की टीवीएस मोटर 74% रिटर्न दे रही है eicher motor 40% और महिंद्रा एंड महिंद्रा 56% रिटर्न दे रही है. यानी की आपको इसका पता चल गया की ऑटो सेक्टर बहुत ही बढ़िया परफॉर्म कर रहा है.

ऑटो सेक्टर की यह बड़ी बड़ी कंपनीया अकेले तो बिजनेस करती नही है. यह बड़ी कंपनिया तो गाडियों का एसेंबल करती है. गाडियों के पार्ट्स तो दूसरी कंपनियों से खरीदती है. आज हम वही कंपनियों के बारे में जानकारी देने वाले है जो छोटी छोटी कंपनिया ऑटो पार्ट्स बनाती है और इस बड़ी कंपनियों के साथ बिजनेस करती है. इस बिजनेस को आप ऑटो एंसिलरी सेक्टर कह सकते है. इस सेक्टर के बिना ऑटो सेक्टर का ऊपर आना नामुंकिन है. आज हम 3 ऐसे ऑटो एंसिलरी सेक्टर के स्टॉक्स के बारे मे बताने वाले है जो भविष्य में मल्टीबेगर बन सकते है.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

Top Auto Ancillary Stocks In India

यूएनओ मिंडा लिमिटेड - UNO Minda Ltd

यूएनओ मिंडा लिमिटेड जिसका नाम पहले मिंडा इंडस्ट्रीज था. यह कंपनी बहुत ही कमाल की कंपनी है. यह कंपनी ने अपने निवेशकों को बहुत अच्छा रिटर्न बनाके दिया है. भविष्य में भी यह कंपनी बहुत अच्छा परफॉर्म करने वाली है. यूएनओ मिंडा का शेयर प्राइस अभी ₹538 के आसपास चल रहा है. इस कम्पनी ने है ही में अपने निवेशकों को 1:1 रेश्यो पर बोनस शेयर दिया है.

यूएनओ मिंडा स्टॉक ने पिछले 5 सालो में अपने निवेशकों को लगभग 170% का रिटर्न दिया है. इस कंपनी का मार्केट कैप लगभग ₹30 हजार करोड़ के आसपास का है. कम्पनी में प्रमोटर्स की शेयरहोल्डिंग 70% की है. म्यूचुअल फंड की होल्डिंग 12% की है. फारेन इंस्टीट्यूट की होल्डिंग 9% की है और बाकी 6% पब्लिक की होल्डिंग है. कंपनी में डेब्ट इक्विटी 0.29 है यानी आप इस कंपनी पर लगभग कोई कर्ज नहीं है. आप इस स्टॉक में निवेश कर सकते हो भविष्य में यह कंपनी मल्टीबेगर बनने की ताकत रखती है.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

टालब्रॉस ऑटोमेटिव कंपोनेंट्स लिमिटेड - Talbros Automative Components Ltd

टाल ब्रोस कंपनी थोड़ी रिस्की हो सकती है. क्योंकि हम इस कंपनी को माइक्रो कैप कम्पनी बोल सकते है. इस कंपनी का मार्केट कैप ₹636 करोड़ है. अभी यह कम्पनी का शेयर ₹514 के आसपास चल रहा है. लेकिन इस कम्पनी का बिजनेस बहुत ही अच्छा है. अगर यह कंपनी में आपको 60% नेगेटिव रिटर्न का रिस्क है तो यह कंपनी आपको 600% का पॉजिटिव रिटर्न भी दे सकती है.

टालब्रोस ऑटोमेटिव को लेकर ऐसी न्यूज आई है की इस कंपनी को 2 दिसंबर 2022 में ₹420 करोड़ का ऑर्डर आया है. उसमे से ₹160 करोड़ का ऑर्डर टाटा मोटर्स की तरफ से है. साथ में कुछ ही दिन पहले इस कंपनी को दूसरा ₹60 करोड़ का बड़ा ऑर्डर मिला है. यानी की अगर ऑटो इंडस्ट्री को आगे बढ़ना है तो ऑटो एंसलरी कम्पनियों को बिजनेस देना होगा. अभी ऑटो सेक्टर अच्छा परफॉर्म कर रही है तो ऑटो एंसलरी सेक्टर भी अच्छा परफॉर्म करेगा.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

एसजेएस एंटरप्राइज लिमिटेड - SJS Enterprises Ltd

एसजेएस एंटरप्राइज लिमिटेड बहुत ही ज्यादा रिस्की स्टॉक है. लेकिन इसमें रिटर्न भी आपको ज्यादा मिलेगा. जेसे हर्षद मेहता कहते थे रिस्क है तो इश्क है. sjs का शेयर प्राइस ₹492 का चल रहा है. यह कंपनी शेयर बाजार में नई है अभी पिछले साल ही यह कंपनी शेयर मार्केट में लिस्ट हुई थी.

यह कंपनी का मार्केट कैप ₹1400 करोड़ के आसपास का है. यानी यह स्मॉल कैप कंपनी है. पिछले 1 साल में कंपनी ने 32% का रिटर्न दिया है. कंपनी में प्रमोटर्स की शेयरहोल्डिंग 50% की है. म्यूचुअल फंड्स की भी लगभग 12% होल्डिंग इस कंपनी में है. फारेन इंस्टीट्यूट की होल्डिंग 5.31% है और डोमेस्टिक इंस्टीट्यूट्स की 3% की है और बाकी 28% पब्लिक शेयरहोल्डिंग है. यह कंपनी नई है लेकिन इसका बिजनेस मॉडल बहुत ही बढ़िया है. जिसकी वजह से यह कंपनी भविष्य में अच्छा परफॉर्म कर सकती है.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

Disclaimer : stocksgyani.com पर आपको निवेश की सलाह नही दी जा रही है. शेयर मार्केट, म्यूचुअल फंड में निवेश के तहत होने वाले नुकसान और फायदे के जिमेदार हम नही है. शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले फाइनेंस एडवाइजर की राय जरूर लेनी चाहिए वरना नुकसान भी हो सकता है.

एक टिप्पणी भेजें

Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.