Join Our Telegram Channel Click Here Join Now!

साल के अंत में आने वाला है बेहतरीन IPO, तैयार हो जाओ तगड़ी कमाई के लिए

आज हम एक ऐसी ही कंपनी के बारे में जानकारी देने वाले है जो साल के अंत में अपना IPO लॉन्च करने जा रही है. जिसमे आप निवेश करके अच्छी कमाई कर सकते है.
अगर आपके पास स्टॉक मार्केट में निवेश करते हो तो आपको पता ही होगा की आज कल शेयर मार्केट अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ काफी तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है. जिसकी वजह से शेयर मार्केट के निवेशक भी तगड़ी कमाई कर रहे है. लेकिन आप सभी जानते है की साल का शुरुवाती समय स्टॉक मार्केट के लिए बहुत ही खराब साबित हुआ है. उस समय में लगभग सभी कंपनियां अपने आईपीओ को लॉन्च करने में कतरा रही थी. LIC जैसी बड़ी कंपनी भी इस गिरते हुआ बाजार में टीक नही पाई थी. जिसकी वजह से कई कंपनियों ने अपना IPO बाद में लॉन्च करने का निर्णय ले लिया था.

साल के अंत में आने वाला है बेहतरीन IPO, तैयार हो जाओ तगड़ी कमाई के लिए

लेकिन जेसे की आप जानते हो की अभी के समय में बाजार फिर से अपनी तेजी में आ गया है तो कई कंपनिया लगातार अपने IPO को लॉन्च करने की सोच रहे है. आज हम एक ऐसी ही कंपनी के बारे में जानकारी देने वाले है जो साल के अंत में अपना IPO लॉन्च करने जा रही है. जिसमे आप निवेश करके अच्छी कमाई कर सकते है.

क्या है कंपनी का नाम 

दोस्तो आज हम जिस IPO की बात कर रहे है इस कंपनी का नाम Signature Global है. यह कंपनी रियल एस्टेट क्षेत्र की कंपनी है. सुनने में आया है की यह कंपनी दिसंबर के एंड में अपना ₹1000 करोड़ के साइज का IPO लॉन्च कर सकती है. यह कंपनी का फोकस सस्ते मकान बनाने का है. यह कंपनी को 24 नवंबर को सेबी की तरफ से IPO लॉन्च करने की मंजूरी मिल गई थी. जुलाई में इस कंपनी ने सेबी के पास अपना डॉक्यूमेंटेशन जमा किया था. कंपनी जल्दी अपना अपडेटेड डॉक्युमेटिशन सेबी में जमा करने वाली है, क्योंकि कंपनी को दिसंबर के अंत तक अपना IPO पब्लिक में लेकर आना है.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

कंपनी का बिजनेस

2014 में सिग्नेचर ग्लोबल ने अपनी कम्पनी की शुरुवात अपनी सब्सिडरी कंपनी सिग्नेचर बिल्डर्स के नाम पर की थी. कंपनी ने सबसे पहले हरियाणा में स्थित गुरुग्राम में सोलेरा परियोजना पेश की थी जो लगभग 6.13 एकड़ जमीन बनी थी. दस्तावेज के हिसाब से कंपनी ने पिछले 1 दशक से भी कम समय में काफी ग्रोथ की है. कंपनी ने दिल्ली में 31 मार्च 2022 तक लगभग 23 हजार आवास और कमर्शियल इकाइयां बेची है.

कंपनी आईपीओ के फंड का इस्तेमाल कहा करेगी

  • आईपीओ के द्वारा कंपनी ₹750 करोड़ के शेयर जारी करेगी. और बाकी ₹250 करोड़ के शेयर OFS ( offer for sale ) के द्वारा जारी किए जायेगे.
  • यह कंपनी आईपीओ के द्वारा आने वाले फंड को कर्ज के भुगतान पर और अपनी ऑर्गेनिक ग्रोथ के लिए इस्तेमाल करना चाहती है.
  • यह कंपनी फंड का इस्तेमाल अपनी सब्सिडरी कंपनी सिग्नेचर ग्लोबल होम्स, स्टर्नल बिल्डकॉन, सिग्नेचर इंफ्राबुइल्ड और सिग्नेचर ग्लोबर डेवलप के कर्ज के भुगतान में करने वाली है.
Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

(Disclaimer : stocksgyani.com पर आपको निवेश की सलाह नही दी जा रही है. शेयर मार्केट, म्यूचुअल फंड में निवेश के तहत होने वाले नुकसान और फायदे के जिमेदार हम नही है. शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले फाइनेंस एडवाइजर की राय जरूर लेनी चाहिए वरना नुकसान भी हो सकता है.)

एक टिप्पणी भेजें

Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.