Join Our Telegram Channel Click Here Join Now!

भविष्य सिक्योर बनाना है तो यह 3 इलेक्ट्रिक व्हीकल शेयर खरीद लो

दोस्तों भविष्य इलेक्ट्रिक व्हीकल का ही है यह बात आप जल्दी से मान लो तो यह आपके लिए बहुत ही फायदामंद होने वाला है. कुछ ऐसे ev के स्टॉक्स है जिसमे आप

दोस्तों भविष्य इलेक्ट्रिक व्हीकल का ही है यह बात आप जल्दी से मान लो तो यह आपके लिए बहुत ही फायदामंद होने वाला है. कुछ ऐसे ev के स्टॉक्स है जिसमे आप सही तरीके से इन्वेस्ट करे तो इलेक्ट्रिक व्हीकल के साथ साथ आपका भी भविष्य बन जायेगा. मतलब की यह स्टॉक आपको लाखों में नही बल्कि करोड़ों में रिटर्न देने की ताकत रखते है.

भविष्य सिक्योर बनाना है तो यह 3 इलेक्ट्रिक व्हीकल शेयर खरीद लो

अभी कुछ ही महीने पहले नितिन गडकरी ने एक रिपोर्ट दिया था. उसमे उन्होंने बताया था की अगले पांच सालों में पेट्रोल का यूज एक दम शून्य हो जायेगा. इस रिपोर्ट में उन्होंने साफ तौर पर इशारा किया है की आने वाला समय इलेक्ट्रिक व्हीकल, हाइड्रोजन और इथेनॉल का है. भारत सरकार और स्टेट गवर्नमेंट भी इलेक्ट्रिक व्हीकल को प्रमोट करने के लिए लोगो को सब्सिडी दे रही है. आप जिस भी शहर में रह रहे होगे वहा आपने देखा होगा की धीरे धीरे पेट्रोल व्हीकल की जगह इलेक्ट्रिक व्हीकल ले रहा है.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

यह समय आपके लिए सही है इलेक्ट्रिक व्हीकल सेक्टर के शेयर में इन्वेस्ट करने का जिससे आपको भविष्य में बहुत ही ज्यादा फायदा होने वाला है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे स्टॉक के बारे में जानकारी देंगे जो इलेक्ट्रिक व्हीकल सेक्टर के है और भविष्य में आपको शानदार रिटर्न दे सकते है.

Sona BLW Precision Forgings LTD

सोना बीएलडब्ल्यू को एक बेहतरीन शेयर माना जाता है. यह कंपनी एक ऑटोमेटिव टेक्नोलॉजी कंपनी है. यह कंपनी हाइब्रिड मोटर, BSG सिस्टम और EV ट्रेक्शन का मैन्युफैक्चर करने का काम करती है. इस कंपनी के पास अगले 10 साल तक यानी की 2032 तक का ऑर्डर मिला हुआ है जो दुनिया की टॉप 10 कंपनी में सामिल कंपनीज के ऑर्डर है. जिसमे ज्यादातर ऑर्डर इलेक्ट्रिक व्हीकल का ही है. यानी अगले 10 साल तक इस कंपनी को नया ऑर्डर ना मिले तो यह बंद नहीं होने वाली है.

इस कंपनी का मार्केट कैप ₹26583 करोड़ का है. इस कम्पनी की अच्छी बात यह है की यह दिन प्रति दिन अपने कर्ज को पूरा कर रही है. और पिछले पांच सालों में इस कंपनी का प्रॉफिट ग्रोथ लगभग 50% प्रति साल बढ़ा है.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

Minda Corporation Ltd

मिंडा कॉरपोरेशन भारत से सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है जो एटोमेटिव कंपोनेंट्स मैन्युफैक्चर करती है. यह कंपनी का रेवेन्यू इंडिया से 86%, अमेरिका और यूरोप के देशों से 9% और एशिया के देशी से 5% का आता है. अशोक लेलैंड, बजाज, हीरो मोटोकॉर्प, हुंडई, मारुति सुजुकी, टीवीएस मोटर, टाटा मोटर्स जेसी बड़ी बड़ी कंपनिया यह कंपनी ले क्लाइंट्स है.

यह कंपनी smart electronic keys, DC converters, intelligent transport systems, improved electronic steering lock systems जेसे प्रोडक्ट्स का मैन्युफैक्चरिंग काम करती है. यह कंपनी का मार्केट कैप 5000 करोड़ के आसपास का है. पिछले त्रिमहि में इस कंपनी में प्रमोटर्स की होल्डिंग में बढ़ोतरी हुई है.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

Sterling Tools LTD

स्टर्लिंग टूल्स देश की दूसरी सबसे बड़ी नट बोल्ट बनाने वाली कंपनी है. यह कंपनी इस लिए आजकल चर्चा में है क्योंकि इस कंपनी ने Meidoh co Ltd के साथ कोलाब्रेशन किया है जो टोयोटा की सबसे बड़ी फास्टनर्स सप्लायर कंपनी है. इस कंपनी के क्लाइंट टाटा मोटर्स, अशोक लेलैंड, ओला, महिंद्रा, आईसर जेसी बड़ी बड़ी कंपनिया है.

यह कंपनी का अभी के समय में शेयर प्राइस ₹270 के आसपास का चल रहा है. इस कंपनी का मार्केट कैप ₹1000 करोड़ के आसपास का है. यह कंपनी ने पिछले 1 साल में 47% के आसपास का शानदार रिटर्न अपने इन्वेस्टर को दिया है.

(Disclaimer : stocksgyani.com पर आपको निवेश की सलाह नही दी जाती है. यहा पर सिर्फ शेयर के परफॉमेंस के बारे में जानकारी दी जाती है. शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लेनी चाहिए वरना नुकसान भी हो सकता है.)

एक टिप्पणी भेजें

Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.